logo

सर जडेजा ने CSK के लिए जिंदा रखी प्लेऑफ की उम्मीदें, धर्मशाला में दिलाई शानदार जीत 

csk_jadeja.jpg

द फॉलोअप डेस्क
CSK ने पंजाब पर शानदार जीत हासिल की है। चेन्नई ने पंजाब को 28 रन से हराकर अपनी प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा ऱखी है। बता दें कि चेन्नई की पंजाब के खिलाफ लगातार पांच हार के बाद यह पहली जीत है। इस जीत से CSK पॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर आ गई है। चेन्नई के पास 11 मैचों के बाद 12 अंक हैं। जडेजा ने बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन कर चेन्नई को जीत दिलाई है।जडेजा ने 26 गेंद में 43 रन की पारी खेली। इसके साथ ही जडेजा ने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट   झटका। जडेजा ने प्रभसिमरन,सैम करन और आशुतोष को पवेलिया चलता किया। बता दें कि पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई ने 20 ओवर में 167 रन की पारी खेली।

चेन्नई का 9 रन पर गिरा था पहला विकेट
मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 167 रन की पारी खेली। चेन्नई को 12 रन पर रहाणे के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद कप्तान गायकवाड और मिचेल ने बेहरतीन बल्लेबाजी से टीम की पारी को संभाला। 6 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 60/1 रहा। इसके बाद गायकवाड दीपक चाहर के गेंद पर आउट हो गए। गायकवाड ने 21 गेंदों का सामना कर 32 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी मे 4 चौके और एक छक्का भी जड़ा। वहीं चेन्नई की तरफ से सबसे ज्यादा 43 रन रवींद्र जडेजा ने बनाए। मोईन अली और शार्दूल ठाकुर ने 17-17 रन का योगदान दिया। CSK के पूर्व कप्तान एमएस धोनी पहली ही बॉल पर बोल्ड हो गए। उन्हें हर्षल पटेल ने आउट किया। 

सबसे अधिक 30 रन प्रभसिमरन सिंह ने बनाई

168 रन के लक्ष्य करने उतरी पंजाब की टीम पहला झटका तुषार देशपांडे ने दिया। उन्होंने पारी की दूसरे और अपने पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर जॉनी बेयरस्टो को बोल्ड कर दिया। बेयरस्टो 6 बॉल पर 7 रन बनाए। इसके बाद देशपांडे ने  रूसो को बोल्ड कर पंजाब को दूसरा झटका दिया। इनके बाद प्रभसिमरन सिंह और शशांक सिंह ने टीम की पारी संभाली। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच करीब 50 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद मिचेल सैंटनर की गेंद पर शशांक कैच आउट हो गए। शशांक के आउट होने के बाद पूरी टीम भरभरा आउट हो गई। हालांकि पंजाब की ओर से सबसे अधिक रन प्रभसिमरन सिंह ने बनाए। प्रभसिमरन सिंह ने 23 गेंद में 30 रन की पारी खेली। शशांक ने 27,राहुल चाहर 16 और हरप्रीत ब्रार ने 13 रन की पारी खेली।

Tags - IPLCSkPunjab kingsMS DhoniPrity zinta